Guess who..?

Kya kabhi samay ke saath kisi majboot pedh ko tutte dekha hai ...?
Humne to sirf kat te dekha  hai ....
Lakdiyo ko ek saath rakha jaye to todna mushkil hota hai 
Ye kahani humne bhi suni thi bachpan me 
Par samay ke chalte yebhi bhul gaye shayad
Saval tha mera logo se.....?
Akhir q gussail hai janta 
Q nai unka apas me banta 
Nichle istar par to hum bhai bhai hai 
Par tv pe q hum banjate kasai hai 
Akhir q ummed lagate hai log unse 
Jo baate hame apne hi dharm se 
Akhir kitna kaam hua in varsho me...?
koi puche jara unse 
Hum batt te hai, vo baatt te hai 
Bas dharam ke naam par hum hi ko kaat te hai 
Jab rhete hum bhai charo me 
Q ginte hai vo hame becharo me 
Agar abbhi aap nai smjhe to me  kaise smjhau
5 saal ka offer laye vo log ...
Akhir unki paheli me kaise suljhao
Vo Bas garib garib krte rhe gaye 
Desh ke majdoor train taale behegaye 
Amir ghar par bach jaate hai 
Fir vahi roj ke log fas jate hai 
Akhir hogaye pure 73 saal 
Q abbhi marta majdoor behaal 
Ummed le gai thi hame dene vote 
Par voto keval ginte rhegaye note 
Fir kahe ka shok, kahe ko pachtaye 
Tumhi ne chuna na , ab khushi manaye !
Vo kuch varsh me chap chale jayenge 
Hum jahan the vahi rhe jayenge..
Ganit keval itna hai , ki ekta ki baat hai 
Par Hum dekhte apas me keval jaat hai 
Vo ladaye hame aapas me vibhajan ke liye
Log mar rhe yahan chutki bhar anaaj ke liye 
Akhir kab tak chalega aaisa 
Kab ekk jut honge .....?
Kab karenge hum yogdaan hamara 
Inhe bhi pata chale ki hame to keval apna desh pyara !
Kuch kahani keval kahani nai saar bhi deti hai 
Kabhi kabhi jivan ka Uphaar bhi deti hai 
Unity me rahe isi me shayad sabki bhalaye hai 
Situation aisi ki ab najane agli kiski bari aaye hai .

                                                                                           ~Umesh Surya

Comments

Popular Post

स्वतंत्र दिवस

Zindagi Aur College

Majdoor...

वीरता